मां को मुर्दा बता इराक से जिंदा लौट आया लाल

मंडी

मां की मौत का फैक्स मंगवा छुड़ाई जान

मां की मौत का फैक्स मंगवा छुड़ाई जान

मां की मौत का झूठा फैक्स और हवाई टिकट मंगवाकर इराकी ठेकेदारों से जान छुड़ाई। वे इसके बाद भी उन्हें छोड़ने को तैयार नहीं थे, लेकिन जब खाना-पीना छोड़ दिया तब जाकर वतन वापसी का रास्ता प्रशस्त हुआ। यह कहना है इराक से लौटे मुहम्मद अहमद मीर का। उन्होंने बताया कि वहां के हालात बेहद खतरनाक हैं।

वहीं, ढाबण के कृष्ण कुमार की पत्नी ने बताया कि उनके पति का संपर्क मोबाइल पर तो हो रहा है, लेकिन उनके पास घर आने को पुख्ता दस्तावेज नहीं हैं। इराकी ठेकेदार दस्तावेजों को अपने कब्जे में लेकर फरार हो गए हैं।

मंडी बचाओ संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष लक्ष्मेंद्र सिंह ढाबण और डडौर क्षेत्र में पीड़ित परिवारों की जानकारी लेने पहुंचे। लक्ष्मेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से आग्रह किया है कि वे स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आपात बैठक कर प्रदेश के लगभग 200 युवाओं को सुरक्षित घर पहुंचाने की व्यवस्था करें।

15 युवा अब भी इराक में

15 युवा अब भी इराक में

मंडी के लगभग 15 युवा इस समय इराक में फंसे हुए हैं। बीती रात ढाबण क्षेत्र के युवा मुहम्मद अहमद बड़ी मुश्किल से इराक के टैंवल्ज एजेंटों व ठेकेदारों के चंगुल से बच कर अपने वतन पहुंचा है।

मंडी बचाओ संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष लक्ष्मेंद्र सिंह ने ढाबण व डडौर क्षेत्र में उन पीड़ित परिवारों की जानकारी लेने पंहुचे। इराक से लौटे मुहम्मद अहमद ने बताया कि वहां के हालात खतरनाक हैं।

उन्होंने अपने घर से मां की मौत का झूठा फैक्स तथा हवाई टिकट मंगवाया। इसके बाद भी इराकी ठेकेदारों ने उन्हें छोड़ने से मना कर दिया।

खाना पीना बंद कर दिया तो भेजा घर

खाना पीना बंद कर दिया तो भेजा घर

मुहम्मद ने जब खाना पीना बंद कर दिया। तब कहीं जाकर वे किसी तरह अपने घर वापस लौटे। वहीं पर ढाबण के कृष्ण कुमार की पत्नी ने बताया कि उनके पति का संपर्क मोबाईल पर तो हो रहा है।

लेकिन उसके पति के पास घर आने के लिए कोई पुख्ता दस्तावेज नहीं है। उन दस्तावेजों को इराकी ठेकेदार अपने कब्जे में लेकर फरार हो गए हैं।

मंडी बचाओ संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष लक्ष्मेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से आग्रह किया है कि वे स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आपात बैठक प्रदेश के लगभग 200 युवाओं को सुरक्षित घर पंहुचाने की व्यवस्था करें।

Related posts